Avkash Hetu Pradhanacharya ko Patra

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

Avkash Hetu Pradhanacharya ko Patra

अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र | Avkash ke liye Pradhanacharya ko Prathna Patra

इस ब्लॉग में हमने विद्यार्थियों के लिए छुट्टी और अवकाश के कुछ उद्धारण पत्र (सैंपल लेटर) दिए हैं जिनमे से कुछ हैं जैसे अवकाश आकस्मिक अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र, अवकाश के लिए प्रार्थना पत्र हिंदी में, महिला प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र, 3 दिन का अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र, दो दिन का अवकाश हेतु प्रार्थना पत्र (do din ke avkash hetu pradhanacharya ko patra) इत्यादि।

अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र: नमस्कार 2 दिन के अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र (avkash ke liye pradhanacharya ko prathna Patra) कैसे लिखें और किन शब्दों का चुनाव होना चाहिए इसके बारे में भी पढ़ेंगे। जिन बच्चों को प्रार्थना पत्र लिखना नहीं आता है वो इस पोस्ट के माध्यम से प्रार्थना पत्र लिखना सीख सकते हैं।

अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र |avkash ke liye pradhanacharya ko prathna Patra #1 

Sample Letter: 2 दिन के अवकाश या तीन दिन की छुट्टी के लिए ये सैंपल पत्र आपको प्रार्थना पत्र लिखने में मदद करेगा।

सेवा में

प्रधानाचार्य जी
अपने स्कूल का नाम लिखें,
शहर का नाम।

विषय – बीमारी के कारण अवकाश लेने के लिए प्रार्थना पत्र।

महोदय

निवेदन है, कि मुझे कल रात से तेज बुखार है। डॉक्टर ने मुझे दवा के साथ 2 दिन आराम करने की सलाह दी है। इस कारण मैं विद्यालय / स्कूल नहीं आ सकता हूँ।

अतः मेरी आपसे प्रार्थना है कि मुझे 11/11/2022 से 13/11/2022 तक का अवकाश / छुट्टी देने की कृपा करें। मैं इसके लिए आपका आभारी रहूँगा।

धन्यवाद।

आपका आज्ञाकारी शिष्य

नाम –
कक्षा –
रोल नंबर –
दिनांक –

बुखार के कारण अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र | Bukhar ke karan Avkash ke liye Pradhanacharya ko Prathna Patra 

Sample Letter: दो दिन के अवकाश या तीन दिन की छुट्टी के लिए ये सैंपल पत्र आपको प्रार्थना पत्र लिखने में मदद करेगा। Principal ko Chutti ke Liye Patr.

सेवा में

प्रधानाचार्य जी
अपने स्कूल का नाम लिखें,
शहर का नाम।

विषय – बुखार के कारण अवकाश लेने के लिए प्रार्थना पत्र।

महोदय

मैं आपके स्कूल की कक्षा 6 की छात्रा हूँ। कल स्कूल से आते समय मैं बारिश में भीग गई और कल रात से मुझे तेज बुखार हो गया। इस लिए मैं आज स्कूल नहीं आ सकती ,कृपया करके मुझे 2 दिन का अवकाश प्रदान करें। आपकी बहुत कृपा होगी।

धन्यवाद सहित,
आपकी आज्ञाकारी,
छात्रा नाम

अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र | Avkash ke liye Pradhanacharya ko Prathna Patra 

Sample Letter: तीन दिन के अवकाश या तीन दिन की छुट्टी के लिए ये सैंपल पत्र आपको प्रार्थना पत्र लिखने में मदद करेगा। Three Days Leave Application in Hindi.

सेवा में,

प्रधानाचार्य जी,
अपने स्कूल का नाम लिखें,
शहर का नाम।

विषय – 3 दिन के अवकाश लेने के लिए प्रार्थना पत्र।

महोदय,

मैं आपके स्कूल की कक्षा 7 की छात्रा हूँ। मेरे मामा जी की शादी अगले हफ्ते 25 अगस्त से 27 अगस्त तक होनी तय हुई है, अतः कृप्या करके मुझे उनकी शादी के लिए 3 दिनों के लिए अवकाश /छुट्टी दी जाये। इसके लिए मैं आपका आभारी रहूँगी ।

धन्यवाद सहित,
आपकी आज्ञाकारी,
छात्रा नाम

उम्मीद है आपको ये कुछ अवकाश के लिए प्रधानाचार्य को प्रार्थना पत्र (avkash ke liye pradhanacharya ko prathna patra) के सैंपल पसंद आए होंगे। हिंदी में और पत्र भी पढ़ें 

 

Sharing Is Caring:

Leave a Comment