Opportunity Updates Posters, Photography and in Poetry Competition Chance to win prizes

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Table of Contents

Opportunity Updates Posters, Photography and in Poetry Competition Chance to win prizes 


HIPA इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवॉर्ड

हमदान इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवॉर्ड (HIPA) दुबई के शेख हमदान बिन राशिद बिन मोहम्मद अल मख्तूम के सम्मान में आयोजित की जाती है। इस बार प्रतियोगिता की मुख्य थीमनेचरहै। वहीं इसके तहत तीन सब कैटेगरी : जनरल, पोर्टफोलियो (स्टोरी टेलिंग) और पोट्रेट रखी गई हैं।

योग्यता : 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। प्रतिभागियों को पोर्ट फोलियो कैटेगरी के अलावा प्रत्येक कैटेगिरी में केवल एक फोटो ही सबमिट करनी है। जबकि पोर्ट फोलियो कैटेगरी के तहत कम से कम 5 से 10 फोटोग्राफ सबमिट करने होंगे। सभी फोटोग्राफ वेबसाइट www.hipa.ae के माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे।


क्या मिलेगा : प्रतियोगिता के ग्रैंड प्राइज विजेता को लगभग 88 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। इसके अलावा अलगअलग कैटेगरी के तहत 18 लाख रुपए तक के विभिन्न पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। वहीं फोटोग्राफी एप्रिसिएशन अवॉर्ड के तहत लगभग 14 लाख रुपए, फोटोग्राफी कंटेंट क्रिएटर अवॉर्ड के तहत लगभग 11 लाख रुपए इमर्जिंग पर्सन/ऑर्गेनाइजेशन इन फोटोग्राफी अवॉर्ड के तहत लगभग 7 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 नवंबर 2021


अधिक जानकारी के लिए देखें : Click Here for Participate 

लोगो/मैस्कॉट डिजाइन कॉन्टेस्ट


कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश भर में चलाई जा रही वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत भारत सरकार ने 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के लक्ष्य पूरा कर लिया है। इसी उपलक्ष्य में केंद्र सरकार द्वारा लोगो/मैस्कॉट डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता की थीमइंडियाज जर्नी ऑफ कम्प्लीटिंग 100 करोड़ वैक्सीनेशनरखी गई है।


योग्यता : लोगो/मैस्कॉट पूरी तरह से आरोजिनल होना चाहिए। यह किसी तरह के कॉपीराइट का उल्लंघन कर रहा हो। प्रत्येक प्रतिभागी को प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए MyGov पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा। इस प्रतियोगिता में सबमिट किया जाने वाला लोगो/मैस्कॉट पूर्व में किसी भी डिजिटल अथवा प्रिंट मीडिया में प्रकाशित नहीं हुआ होना चाहिए। लोगो/मैस्कॉट हाई रिजोल्यूशन (600 डीपीआई) में टिफ फॉर्मेट में होना चाहिए। इसके साथ ही प्रतिभागी को अधिकतम 100 शब्दों में लोगो/मैस्कॉट को परिभाषित करने वाला नोट भी सबमिट करना होगा। प्रतिभागी लोगो अथवा मस्कट दोनों में से कोई एक भी सबमिट कर सकता है।


क्या मिलेगा : विजेता को 25,000 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : 10 अक्टूबर 2021

अधिक जानकारी के लिए देखें : Click Here For Participate 


सैन डिएगो लैटिन फिल्म फेस्टिवल पोस्टर कॉम्पिटिशन


मीडिया आर्ट सेंटर सैन डिएगो द्वारा 29वें सैन डिएगो लैटिन फिल्म फेस्टिवल के तहत यह पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके तहत फोटोग्राफर, पेंटर, डिजाइनर आदि से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।


योग्यता : प्रतियोगिता में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। पोस्टर में लैटिन फिल्म, संगीत और कला आदि की झलक होनी चाहिए। पोस्टर जेपीईजी फॉर्मेट में होना चाहिए। इसे ऑनलाइन ही सबमिट किया जा सकता है। 10 फाइनलिस्ट को आर्टवर्क वेक्टर फॉर्मेट में सबमिट करना होगा।

क्या मिलेगा : प्रतियोगिता के विजेता को लगभग 74 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।


आवेदन की अंतिम तिथि : 1 नवंबर 2021


अधिक जानकारी के लिए देखें : Click Here for Participate 


एपिला प्रिटिंग अवॉर्ड


यह प्रतियोगिता स्पेन के प्रकाशन एपिला एडिसिओनेस द्वारा आयोजित की जा रही है। यह एक अंतरराष्ट्रीय इलस्ट्रेटेड पिक्चर बुक है। इसका उद्देश्य क्रिएटिवी को बढ़ावा देना एवं बच्चों के साहित्य को शैक्षणिक दृष्टि से और समृद्ध करना है।


योग्यता : ऐसे इलस्ट्रेटर जिनकी कोई भी पुस्तक आईएसबीएन नंबर के साथ अभी तक प्रकाशित हुई हो वे इसके लिए अावेदन कर सकते हैं। पुस्तक स्पेनिस अथवा अंग्रेजी में होनी चाहिए। इसमें 36 पृष्ठ से अधिक हों।


क्या मिलेगा : प्रतियोगिता के विजेता को लगभग 3 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।

आवेदन की अंतिम तिथि : 14 फरवरी 2022

अधिक जानकारी के लिए देखें : Click Here for Participate 


वेरगल फ्लाम्प ह्यूमर पोएट्री कॉन्टेस्ट


अमेरिका के मेसाच्युसेट्स स्थित संगठन विनिंग राइटर्स द्वारा यह प्रतियाेगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में शामिल हाेने वाले प्रतिभागी पूर्व में प्रकाशित और गैरप्रकाशित कविताएं दोनों ही सबमिट कर सकते हैं।


योग्यता : एक प्रतिभागी केवल एक ही ह्यूमर पोएम सबमिट कर सकता है। पोएम 250 लाइनों से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रतियोगिता में किसी भी उम्र का व्यक्ति शामिल हो सकता है। इसमें कोई उम्र सीमा तय नहीं की गई है।


क्या मिलेगा : प्रथम विजेता को लगभग 1.48 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। वहीं द्वितीय विजेता का लगभग 37 हजार रुपए मिलेंगे। इसके अलावा 10 प्रतिभागियों को लगभग 7 हजार रुपए के (प्रत्येक को) सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।


आवेदन की अंतिम तिथि : 1 अप्रैल 2022

अधिक जानकारी के लिए देखें : Click Here for Participate 


Sharing Is Caring:

Leave a Comment