जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र DM Ko Application Kaise Likhe

जिलाधिकारी को शिकायत पत्र कैसे लिखें | DM Ko Application Kaise Likhe in English



DM – District Magistrate को ( Application/Letter) पत्र कैसे लिखे – Full Example

आज इस पोस्ट में हम अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी को शिकायत पत्र।, कलेक्टर को शिकायत पत्र कैसे लिखें, जिले में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कलेक्टर को शिकायत पत्र, गांव में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी को शिकायत पत्र लिखना सिखाएंगे।

हिंदी में जिलाधिकारी को आवेदन पत्र कैसे लिखें, जिलाधिकारी को शिकायत पत्र में क्या लिखें, अपनी शिकायत जिलाधिकारी से कैसे करें, जिलाधिकारी को शिकायत पत्र लिखें, किसी भी अधिकारी की शिकायत जिलाधिकारी से कैसे करें।, पुलिस की शिकायत जिलाधिकारी से करें।,

DM Ko Application Kaise Likhe


सेवा में

श्रीमान जिलाधिकारी महोदय,
महेश नगर ,अम्बाला कैंट।

विषय – अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु 

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम सुनील कुमार है , मैं आपके जिले के महेश नगर अम्बाला कैंट का रहने वाला हूं । मैं एक समाज सेवक हूं आज मैं आपको हमारे इलाके में बढ़ रहे अपराधों के बारे में सूचित करना चाहता हूं । श्रीमान गत 4 माह से हमारे इलाके  में अपराधों का ग्राफ दिनो दिन बढ़ता ही जा रहा है हर दिन चोरी, लूटमार और मारपीट की घटनाएँ हो रही है लेकिन बार बार पुलिस को दरखास्त देने के बावज़ूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है ।

इस कारण इलाका वासियों में काफी रोष है,  कई बार तो बेचारे दिहाड़ी मज़दूरों से उनकी महीने भर की कमाई लूट ली गई और मारपीट भी की गई। कमाई तो गई उल्टा दवा का खर्चा अलग से हो गया। जो लोग इनकी मदद के लिए आये उनको धमकियां देकर परेशान किया जा रहा हैं।

अतः श्रीमान से निवेदन है कि पुलिस प्रशासन को अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु सख्त निर्देश दें ताकि जल्द से जल्द इलाके के लोगों को राहत मिल सके और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। 

धन्यवाद

आपका विश्वासी

सुनील कुमार 
 महेश नगर, अम्बाला कैंट 
 मोबाइल नं. xxxxx 

How to Write Letter to DM 

  1. DM Ko Application Kaise Likhe in English
  2. जिलाधिकारी को शिकायत पत्र ऑनलाइन
  3. कलेक्टर को आवेदन पत्र कैसे लिखे
  4. एसडीएम को आवेदन पत्र कैसे लिखें
  5. तहसीलदार को प्रार्थना पत्र कैसे लिखे
  6. मुख्यमंत्री को पत्र कैसे लिखे
DM (District Magistrate) डीएम यानी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को हम शहर की किसी तरह की भी प्रॉब्लम या कम्प्लेंट कर सकते हैं। डीएम डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट किसी व्यक्ति की शिकायत करने के लिए या किसी सुझाव के लिए भी हमें DM डीएम को पत्र (Application/letter) लिखना पड़ सकता है। लेकिन लोग अक्सर ये ढूंढ़ते हुए पाए जाते हैं कि DM को पत्र कैसे लिखे, DM को Application कैसे लिखे, DM को Letter कैसे लिखे

इसलिए आप की मदद के लिए हमने कुछ फॉर्मल लेटर पत्र के नमूने अपनी वेबसाइट पे दे रखे हैं। 

We gave fromal letter templates in hindi for How to Write Letter to DM | District Magistrate Ko Application Kaise Likhe District Magistrate Ko Letter Kaise Likhe Dm Ko Application Kaise Likhe Dm Ko Letter Kaise Likhe Dm Ko Patra Kaise Likhe Jila Adhikari Ko Letter Kaise Likhe in very simple way. 


    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *